भारत में अबतक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है.corona virus image के लिए इमेज नतीजे

अबतक केरल में सबसे अधिक मामले सामने आए हैं, जिसके बाद सरकार ने सतर्कता बढ़ा दी है.केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक़ 10 और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है.इनमें से केरल के आठ मामले हैं जबकि दिल्ली और राजस्थान के एक-एक मामले हैं.

देश में कोरोना वायरस को लेकर लगातार खतरा बढ़ता जा रहा है.पिछले तीन दिनों में भारत में कोरोना वायरस के केस की संख्या बढ़ी हैं  सबसे अधिक असर केरल में दिखाई पड़ रहा है. सिर्फ मंगलवार को ही केरल में 10 से अधिक कोरोना वायरस के केस सामने आए. जवकि केरल में 15 महाराष्ट्र में 5 केस, कर्नाटक में  4 ,गुरुग्राम में 14,दिल्ली-एनसीआर में 6,उत्तर प्रदेश में 7,राजस्थान में 3 ,लद्दाख में 2 और तमिलनाडु तेलंगाना पंजाब व जम्मू में एक-एक लोग की पुष्टि हुई है.

सरकार की ओर से कोरोना वायरस को लेकर लगातार सतर्कता बढ़ती जा रही है. एयरपोर्ट पर सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है, इसी के बाद भारत में एंट्री दी जा रही है. सरकार द्वारा बताए गए आंकड़े के मुताबिक, अभी तक एयरपोर्ट पर 6 लाख से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग हो गई है.

देश में अभी तक कोरोना वायरस के चेकअप की कुल 49 लैब बनाई गई हैं यहां पर चेकिंग होने के बाद ही किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि की जा रही है.दुनियाभर में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 4000 से ज़्यादा हो गई है.